Breaking
17 Oct 2024, Thu

हज हाउस बंदी के खिलाफ AIMIM का ज़ोरदार प्रदर्शन

गाज़ियाबाद, यूपी

योगी सरकार की मुस्लिम विरोधी नीति के तहत गाज़ियाबाद में नयए बने हज हाउस से इस बार हज यात्री नहीं जा रहे हैं। पश्चिमी यूपी के हज यात्रियों को ध्यान में रख कर बनाए गए आला हजरत हाज हाउस में बंदी के खिलाफ मुसलमानों में गुस्सा है और इसी के नतीजे में एमआईएम ने गाज़ियाबाद में यूपी सरकार के खिलाफ ज़ोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने मांग की कि हज हाउस को चालू किया जाए और यहां से हज यात्रियों को भेजा जाए।

इस प्रदर्शन का आयोजन एमआईएम की गाज़ियाबाद यूनिट ने किया था। प्रदर्शन का नेतृत्व प्रदेश के प्रवक्ता शादाब चौहान ने किया। इस मौके पर एक ज्ञापन ज़िया प्रशासन को दिया गया। इस ज्ञापन में कहा गया है कि मुसलमानों के लिए हज फर्ज़ रखा गया है। ऐसे में कई लोग ज़्यादा उम्र में हज करने जाते हैं। गाज़ियाबाद में आला हज़रत हाज हाउस बनने से पश्चिम यूपी के 16 ज़िलों में रहने वाले मुसलमानों को काफी आराम मिल गया था। अब उन्हें दोबारा दिल्ली या लखनऊ जाना पड़ रहा है।

ज्ञापन में मांग की गई है कि प्रदेश सरकार तुरंत हज हाउस को चालू करे ताकि लोगों को सुविधाएं मिल सकें। प्रदर्शन में शादाब चौहान के अलावा, ज़िलाध्यक्ष परवेज़ अख्तर पाशा, डीएम बिंद्रा, सतीश बोद्ध समेत दर्जनों कार्यकर्ता शामिल हुए।