Breaking
19 Oct 2024, Sat

मीडिया पर आपातकाल: NDTV और प्रणय रॉय के यहां CBI छापा

नई दिल्ली

NDTV के को-फाउंडर प्रणय रॉय और NDTV के ऑफिस पर सीबीआई ने आज छापा मारा। सीबीआई ने प्रणय रॉय के दिल्ली और देहरादून में मौजूद 4 ठिकानों पर सीबीआई ने छापेमारी की। इसके साथ ही सोमवार सुबह एक टीम NDTV न्यूज चैनल के ऑफिस भी पहुंची। इस छापे के बारे में ज़्यादा जानकारी एजेंसी ने नहीं दी है।

जांच एजेंसी के सूत्रों ने बताया कि आईसीआईसीआई बैंक को कथित तौर पर 48 करोड़ रुपए का नुकसान पहुंचाने का आरोप लगने के बाद प्रणय रॉय, पत्नी राधिका और आरआरपीआर होल्डिंग्स के खिलाफ केस दर्ज किया है।

NDTV ने जारी किया बयान
इस कार्रवाई पर NDTV ने बयान जारी कर कहा कि आज सुबह सीबीआई ने एनडीटीवी और उनके प्रमोटर को अंतहीन झूठ और घिसे-पिटे आरोपों के आधार पर परेशान करने का अभियान और तेज़ कर दिया। एनडीटीवी और उसके प्रमोटर अलग अलग एजेंसियों को लगाकर निशाना बनाने के इस अभियान से लड़ते रहेंगे। हम भारत में लोकतंत्र और आज़ाद आवाज़ को कुचलने के इन कोशिशों के आगे झुकने वाले नहीं हैं। जो लोग भारत की संस्थाओं को बर्बाद करने में लगे हैं, उनके लिए हमारी तरफ से एक ही संदेश है कि हम अपने देश के लिए लड़ते रहेंगे ओर इन ताक़तों को हरा कर निकलेंगे।

छापे का पीएनएस ने किया विरोध
पीएनएस न्यूज़ एजेंसी, न्यूज़ पोर्टल और साथ काम करने वालों ने एक सुर में इस छापे का विरोध किया है। पीएनएस के एडिटर ने कहा कि मीडिया पर छापा आपातकाल जैसा है। हम सीबीआई की ٖइस कार्रवाई का कड़ा विरोध करते हैं। हम मीडिया की स्वतंत्रता के पक्ष में हैं और मीडिया पर किसी भी सरकारी दबाव के लिए की गई कार्रवाई का विरोध करते हैं। एडिटर ने कहा कि हम इस मामले में एनडीटीवी के साथ हैं।