Breaking
17 Oct 2024, Thu

डॉ अय्यूब की गिरफ्तारी से पीस पार्टी कार्यकर्ताओं में उबाल

लखनऊ, यूपी

राजधनी लखनऊ पुलिस द्वारा रेप के आरोप में डॉ अय्यूब की गिरफ्तारी के बाद पीस पार्टी के कार्यकर्ताओं में उबाल आ गया है। पार्टी कार्यकर्ताओं ने पूरे प्रदेश में योगी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाज़ी और धरना-प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने अधिकारियों को ज्ञापन भी दिया जिसमें ये मांग की गई है कि लखनऊ पुलिस ने झूठ की बुनियाद पर डॉ अय्यूब की गिरफ्तारी की है। इसलिए उन्हें तत्काल रिहा किया जाए।

विधान सभा चुनाव में मिली हार के बाद पीस पार्टी के कार्यकर्ताओं को बैठे-बैठाए प्रदेश सरकार ने मुद्दा दे दिया। सोशल मीडिया से लेकर सड़क तक कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया। ये प्रदर्शन पूरे प्रदेश में हुआ। पार्टी के नेताओं ने अलग-अलग ज़िलों में प्रदर्शन का नेतृत्व किया।

PEACE PARTY PROTEST AGAINST AYUB ARREST 2 250517

बात अगर डॉ अय्यूब की गढ़ खलीलाबाद की हो तो वहां भी कार्यकर्ताओं ने पूरे जोश से प्रदर्शन किया। गोरखपुर, मऊ, सिद्धार्थनगर, बस्ती, से लेकर बहराइच तक हर जगह प्रदर्शन की खबरें हैं। वहीं आज़मगढ़, जौनपुर, भदोही, वाराणसी से लेकर प्रतापगढ़ तक पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रद4शन कर डॉ अय्यूब की गिरफ्तारी का विरोध किया।

पश्चिम यूपी के कई ज़िलों में भी प्रदर्शन की खबरें हैं। इनमें आगरा, अमरोहा, बदायूं, मुरादाबाद, बिजनौर से लेकर बरेली तक कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं का कहना है कि अगर जल्द ही पार्टी अध्यक्ष डॉ अय्यूब की रिहा नहीं किया गया तो कार्यकर्ता आगे भी प्रदर्शन करेंगे।

प्रदर्शन के दौरान कुछ जगहों पर कार्यकर्ताओं के द्वारा सीएम योगी और प्रदेश प्रदेश के खिलाफ अपशब्दों के इस्तेमाल की भी खबरें हैं। इस संबंध में एक-दो जगहों पर बीजेपी की तरफ से पीस पार्टी के कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी कही गई है। पुलिस मामले में की जांच कर रही है।