Breaking
20 Oct 2024, Sun

लखनऊ, यूपी

सऊदी अरब के कतीफ शहर में आतंकी हमला हुआ है। ये हमला एक कंपनी के वर्करों पर किया गया है। खबरों में बताया गया है कि हथियारों से लैश आतंकियों ने खुलेआम सड़क पर राहगीरों पर गोलिया चलाई। उसके बाद वह कंपनी में अंदर काम करने वाले वर्करों पर गोलियां चलाई। ये आतंकी हमला पूर्वी प्रांत के कतीफ शहर में हुआ है। इस हमले में एक पाकिस्तानी वर्कर, एक सऊदी बच्चे की मौत हो गई जबकि 10 लोगों के घायल होने की खबर है।

घटनास्थल पर मौजूद रहे चश्मदीदों के मुताबिक इन आतंकियों ने कंपनी के गाड़ियों पर विस्फोटकों के साथ हमला किया। पुलिस के मुताबिक शहर के अल-मसौरा ज़िले में पुराने मकानों के तोड़ने के विरोध में ये हमला किया गया है। दरअसल इन मकानों से हथियारों, और ड्रग की स्मगलिंग, अपहरण जैसे वारदात अंजाम दिए जा रहे थे। हमले के बाद पुलिस ने इलाके को चारो तरफ से घेर लिया और आतंकियों के खिलाफ गोलियां चलाई। इसके बाद दोनों तरफ से भारी फायरिंग हुई। इस फायरिंग में कई लोगों के मरने के खबर है।

पुलिस ने बताया कि अल-मसूरा इलाके में कई एरिया काफी पुराना है और कुछ मकान तो 100 साल से ज़्यादा पुराने हैं। इन्ही मकानों का इस्तामल आतंकी कर रहे हैं। सरकार ने न इलाकों के तोड़कर नये सिरे से बसाने की योजना बनाई है। सऊदी अरब के गृह मंत्रालय के मुताबिक इस इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।