Breaking
17 Oct 2024, Thu

ताइक्वांडों को ओलंपिक एसोसिएशन में जगह मिलेगी: चेतन चौहान

अब्दुल कय्यूम

लखनऊ, यूपी
आत्म रक्षा के लिए टाइक्वांडों एक बेहतरीन कला है। इसमें उम्र का कोई मामला नहीं होता और बच्चों से लेकर 70 साल की उम्र के लोग इस खेल में माहि हैं। टाइक्वांडो को जल्द ही ओलंपिक एसोसिएशन में सदस्यता दिलाने के लिए खेल मंत्रालय पूरा प्रयास करेगा। ये बाते यूपी के खेल मंत्री चेतन चौहान ने कहीं।

टाइक्वांडों फेडरेशन ऑफ इंडिया ज्वारा आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश के केल मंत्री बतौर मुख्य अतिति शामिल हुए। ताइक्वांडों फेडरेशन ऑफ इंडिया ने राष्ट्रीय रेफरी, राष्ट्रीय ताइक्वांडों प्रशिक्षक और ब्लैक बेल्ट के नवीनतम कोर्स के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन 5 से 7 मई को किया था। ये कार्यक्रम राजधानी के हजरतगंज में आयोजित किया गया था। इसमें बड़ी संख्या में ताइक्वांडों से जुड़े बच्चे, खिलाड़ी और प्रशिक्षक मौजूद थे।

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि को तौर पर बोलते हुए प्रदेश के खेल मंत्री चेतन चौहान ने कहा कि ताइक्वांडों आत्म रक्षा के लिए एक बेहतरीन कला है। इससे लोगों में चुस्ती साथ मुसीबत के वक्त आत्म कर सकते हैं। प्रदेश में नई खेल नीति के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा सरकार जल्द ही इसको अमल में लाएगी। चेतन चौहान ने कहा कि यूपी से खिलाड़ियों का पलायन न हो इसके लिए सरकार जल्द ही नई नीति का एलान करेगी।

इस मौके पर चेतन चौहान ने ताइक्वांडों खिलाडियों को सम्मानित भी किया। ताइक्वांडों फेडरेशन ऑफ इंडिया यी टीएफआई के महासचिव ग्रेंड मास्टर जिम्मी आर जगत्यानी इस मौके पर खास तौर पर मौजूद रहे। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि ताइक्वांडों आम लोगों में काफी लोकप्रिय हो रहा है। कार्यक्रम में मौजूद टीएफआई के उपाध्यक्ष सैयद रफत ज़ुबैर रिजवी ने बताया कि एसोसिएशन लगातार ऐसे कार्यक्रम आयोजित करता रहता है। कार्यक्रम में खासतौर पर सुधीर एस हलवासिया, हीरो वाजपेयी गेस्ट ऑफ आनर के रूप में मौजूद रहे।