Breaking
17 Oct 2024, Thu

निकाय चुनाव में किस्मत आज़माएगी मोमिन अंसार सभा

अब्दुल कय्यूम

लखनऊ, यूपी
यूपी में नगर निकाय के चुनाव जल्द ही होने वाले हैं। एक तरफ इस चुनाव में जहां राजनीतिक दल अपनी किस्मत आज़माने के लिए तैयारी में लग गए हैं। इसी कड़ी में इस बार मोमिन असार सभी भी नगर निकाय चुनाव मे अपने प्रत्याशी भी मैदान मे उतारेगी। यह बात शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस में सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहम्मद अकरम अंसारी ने कही।

अकरम अंसारी ने कहा कि हाल में संपन्न हुए विधान सभा चुनाव मॆ मोमिन अंसार सभा के सभी पदाधिकारियों ने बहुत मेहनत की थी। जिससे वे पूरी तरह से संतुष्ट हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि हमने बहुजन समाज पार्टी को विधान सभा चुनाव में समर्थन दिया था। हमारे कार्यकर्तोओं ने काफी मेहनत की और नतीजे भी बहुत बेहतर रहे। उन्होंने कहा कि बीएसपी को पहले सिर्फ 25 फीसदी मुसलमानों का समर्थन मिलता था लेकिन मोमिन अंसार सभा के समर्थन के बाद विधान सभा चुनाव में बीएसपी को इस बार 40 फीसदी मुस्लिम वोट मिले।

अकरम अंसारी ने बताया कि मुस्लिमों में 85 फीसदी पसमांदा समाज के लोग हैं जिसमें से 55-60 फीसदी अंसार सभा के लोग हैं। उन्होंने कहा कि वह मोमिन अंसार सभा गैर-राजनीतिक मंच है। वह चुनाव में सभासद, चेयरमैन और मेयर पद के लिए अपने समर्थित प्रत्याशियों को चुनाव में उतारेगी। अकरम अंसारी का कहना है कि इससे अच्छे और कर्मठ समाजसेवी प्रत्याशी सदन मे पहुंचेंगे और समाज की निःस्वार्थ सेवा करेंगे। अकरम अंसारी ने कहा कि मोमिन अंसार सभा वर्षों से मेहनत कर रही है कि समाज में पिछड़े व दबे लोगों को चाहे वह किसी  भी धर्म का हो उनको रोजगार, शिक्षा, स्वास्थ्य से सीधे जोड़ा जा सके। केंद्र और राज्य सरकार से इन वर्गों के उत्थान के लिए हरसंभव मदद मिले।

इस मौके पर मोमिन अंसार सभा के प्रदेश अध्यक्ष हाफ़िज़ रफीक अहमद, प्रदेश महामंत्री मोहम्मद नसीम अंसारी, इकराम समेत कई लोग मौजूद थे।