Breaking
18 Oct 2024, Fri

गोरक्षकों की गुंडई: मुस्लिम की दिनदहाड़े पीट-पीट कर हत्या

अलवर, राजस्थान

बीजेपी सरकार वाले राज्य राजस्थान में गौ-तस्करी का आरोप लगाकर एक मुस्लिम नौजवान की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। ये मामला राज्य के अलवर ज़िले का है। यहां गौ-तस्करी के आरोप में 15 व्यापारियों की गोरक्षकों ने हाकी-डंडों और लोहे की रॉड से पिटाई की। उसके बाद उनके वाहनों को तोड़ डाला। गोरक्षकों की पिटाई से पहलू खान नाम के 35 साल का नौजवान गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने उसे घायल अवस्था में अलवर के एक अस्पताल में भर्ती कराया था जहां उसकी दो दिन बाद मौत हो गई।

अलवर के ज़िलाधिकारी मुक्तानंद अग्रवाल ने मीडिया को बताया कि घटना के वक्त ये लोग अलवर हाईवे पर छह गाड़ियों में जानवर लादकर कहीं ले जा रहे थे। इसी समय गोरक्षकों की नज़र उन पर पड़ गई। ये लोग 15 की संख्या में थे। गोरक्षकों ने इनकी सरेआम पिटाई की। बाद में पुलिस ने इनके खिलाफ ही केस दर्ज किया। बहरोर थाना के कॉन्स्टेबल वीरेन्द्र सिंह के मुताबिक इनमें से घायल लोगों का इलाज अभी अलवर के अस्पताल में चल रहा है। पुलिस ने कुछ मुस्लिम व्यापारियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

पुलिस के मुताबिक सभी व्यापारी हरियाणा के नूह जिले के रहने वाले हैं। एक तरफ जहां बीजेपी सरकारें गोहत्या पर रोक संबंधी कानून सख्त कर रही है वहीं हिंदू अतिवादी गोरक्षक लगातार कानून अपने हाथ में लेकर लोगों को सरेआम पीट रहे हैं। यहीं नहीं लगातार कानून हाथ में लेने वाले इन गुंडों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करना तो दूर बल्कि उनका संरक्षण कर रही है। अब सवाल ये है कि जब कानून व्यवस्था संभालने वाली पुलिस ही गुंडों को संरक्षण देगी तो आम लोगों न्याय की उम्मीद किससे करेंगे।