Breaking
20 Oct 2024, Sun

अयोध्या के लिए इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन की फ्री एम्बुलेंस सेवा

INDO ISLAMIC CULTURAL FOUNDATION FREE ABULANCE SERVICE 1 200521

लखनऊ, यूपी

इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ट्रस्ट की आज बुधवार को जुफर फारूकी की अध्यक्षता में एक ऑनलाइन बैठक हुई। बैठक में कैप्टन अफजल अहमद सहित सभी 10 ट्रस्टियों ने पहली बार भाग लिया। बैठक में ट्रस्ट के लंबित मुद्दों पर चर्चा हुई। जिसमें ड्राइंग जमा करना और इसकी मंजूरी। आयकर अधिकारियों द्वारा 80 जी प्रमाण पत्र जारी न करना और तदनुसार एफसीआरए मानदंडों का पालन करना शामिल था।

ट्रस्ट की जारी से जारी बयान में कहा गया है कि कैप्टन अफजल साहब, जो अधिकारियों के साथ ड्राइंग की मंजूरी के लिए प्रयास कर रहे हैं, ने उपाध्यक्ष अयोध्या विकास प्राधिकरण और संबंधित अधिकारियों के साथ उनकी बैठकों के बारे में जानकारी दी, वीसी, अयोध्या विकास प्राधिकरण (एडीए) ने जल्द से जल्द मंजूरी के लिए सभी सहयोग का आश्वासन दिया है।

बैठक में कोरोना महामारी की लहर में मानव जीवन के हो रहे नुकसान पर चिंता व्यक्त की गई। जिसका सामना हमारा देश कर रहा है। अयोध्या जिले के लिए तत्काल प्रभाव से चौरिटी मॉडल पर पूरी तरह से सुसज्जित एम्बुलेंस सेवा, एम्बुलेंस के लिए सभी वित्तीय स्वीकृति का निर्णय लिया गया।

बैठक में इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ने राम सनेही घाट, बाराबंकी में ब्रिटिश राज की मस्जिद के विध्वंस पर चिंता व्यक्त की गई, यह मस्जिद धन्नीपुर के काफी पास है और आसपास के लोगों को इस मुद्दे पर चिंता है। यह भी बताया गया है कि महामारी के दौरान किसी भी विध्वंस के संबंध में माननीय उच्च न्यायालय के स्थगन आदेश का उल्लंघन था। अधिकारियों को समझना होगा कि ऐसे समय में जब ऊर्जा को रचनात्मक कार्यों के लिए निर्देशित किया जाना चाहिए, न कि विनाश के लिए। हम उम्मीद और मांग करते हैं कि बाराबंकी में मस्जिद का तुरंत पुनर्निर्माण किया जाएगा और स्थानीय प्रशासन के इस आश्वस्त करने वाले कार्य से स्थानीय आबादी के मुद्दों का समाधान किया जाएगा।

इस बीच, हम धन्नीपुर मस्जिद और अस्पताल परिसर के लिए अपनी परियोजना को आगे बढ़ाएंगे। हम राज्य और केंद्र सरकारों से अनुरोध करते हैं कि हमें अपना काम जल्दी से शुरू करने में सक्षम बनाने के लिए सभी आवश्यक मंजूरी प्रदान करें। वर्तमान जैसी महामारी हमारे सामने है वह सांप्रदायिक और विभाजनकारी राजनीति की निरर्थकता को दर्शाती है। समाज का सामूहिक प्रयास ही हमें वर्तमान स्थिति से उबार सकता है। हम सभी धर्मों के लोगों को हमारे प्रोजेक्ट में शामिल होने के लिए आमंत्रित करते हैं।