Breaking
19 Oct 2024, Sat

इटावा: SSP ने किया महिला हेल्प डेस्क के नये कार्यालय का उद्घाटन

SSP ITAWA INAUGURATE MAHILA HELP DESK 1 181220

इटावा, यूपी

पूरे प्रदेश के चल रहे मिशन शक्ति अभियान के तहत कई तरह के कार्य किए जा रहे हैं। इसी के तहत यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा प्रदेश के समस्त स्थानों पर महिला हेल्प डेस्क स्थापित करने के लिए निर्देश दिया गया था। इसी क्रम में इटावा ज़िले के तेज़तर्रार एसएसपी आकाश तोमर ने ज़िले के सभी 21 थानों पर महिला हेल्प डेस्क स्थापित किया है।

SSP ITAWA INAUGURATE MAHILA HELP DESK 2 181220

हेल्प डेस्क को विशेष रूप से संचालित करने के लिए अलग से कार्यालय/कक्ष सभी थानों पर बनाए जा रहे हैं। इसका निर्माण कार्य सभी थानों पर वर्तमान में चल रहा है। इसी क्रम में इटावा के एसएसपी आकाश तोमर द्वारा थाना वैदपुरा पर महिला हेल्प डेस्क का उद्घाटन किया गया। इस मौके पर सैफई के क्षेत्राधिकारी मौजूद रहे। महिला हेल्प डेस्क को हाईटेक बनाने के लिए जनपद मुख्यालय की ओर से सभी थानों पर स्थापित महिला हेल्प डेस्क पर कंप्यूटर व अन्य उपकरण भी दिए जा रहे हैं।

महिला हेल्प डेस्क में जनपद मुख्यालय स्तर से उनके कार्य की मॉनिटरिंग की जाएगी। महिला हेल्प डेस्क कक्ष में सुव्यवस्थित तथा अच्छी क्वालिटी के फर्नीचर की व्यवस्था भी की गई है।  इसके साथ ही चौकीदारों को ठंड से बचने के लिए विशेष प्रबंध किए गए।