Breaking
16 Oct 2024, Wed

AMUOBA की सराहनीय पहल, लोहिया अस्पताल को PPE किट डोनेट किया

AMUOBA LOHIYA HOSPITAL PPE KIT DONATION PROGRAM 2 130720

लखनऊ, यूपी

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ओल्ड बॉयज़ एसोसिएशन (अमूबा) लखनऊ चैप्टर की तरफ से सराहनीय पहल की शुरुआत की गई है। अमूबा लखनऊ की ओर से 250 PPE किट और 4,500 मास्क राम मनोहर लोहिया अस्पताल, गोमती नगर लखनऊ को डोनेट किया गया है। अमूबा की तरफ से एक डेलीगेशन अस्पताल पहुंचा और अस्पताल के निदेशक व अन्य अधिकारियों को किट और मास्क सौंपा गया।

इस मौके पर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ओल्ड बॉयज एसोसिएशन (अमूबा) लखनऊ चैप्टर के अध्यक्ष मोहम्मद तारिक़ सिद्दीकी ने कहा कि देश की सीमा पर जवान और देश के अंदर डॉक्टर ही इस वक्त देश को संभाले हुए हैं। कोरोना के आने के बाद जिस तरह से देश हालात बदले हैं उसमें हर कोई अपने आप तक सीमित हो गया है लेकिन डॉक्टर्स ही ऐसे हैं जो लगातार खतरों के बाद भी अपनी ड्यूटी को अंजाम दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि सारे इस्वेस्टमेंट फिलहाल फेल हैं। एक तरफ किसान तो दूसरी तरफ डॉक्टर्स ही हैं जो अपने काम में डटे हुए हैं। उन्होंने कहा कि अस्पतालों के सभी स्टाफ अपनी जान हथेली पर लेकर अपने फरायज़ को अंजाम दे रहे हैं।

AMUOBA LOHIYA HOSPITAL PPE KIT DONATION PROGRAM 3 130720

तारिक सिद्दीकी ने कहा कि चिकित्सा पेशा को हमेशा से नोबल पेशा माना जाता रहा है। हम लोग इसे बचपन से सुनते आएं हैं। पिछले तीन महीने से जब दुनिया कोरोना महामारी से परेशान है तो एक डाक्टर्स ही हैं जिन पर लोगों को विश्वास है और वो अपने नेबल काम को बखूबी अंजाम दे रहे हैं। अमूबा के अध्यक्ष तारिक सिद्दीकी ने बताया कि समाज का एक अभिन्न अंग होने के नाते संस्था ने लॉकडाउन के पहले दिन से ही इस बात का संकल्प लिया था कि हम ज़रूरतमंद लोगों को राशन पहुंचायेंगे और इस कड़ी में लोगों को बने बनाए खाने सड़क और अलग अलग जगहों पर वितरित किये गए। साथ ही साथ लोगों को सूखे राशन दिए गए, ताकि लोगों की परेशानियों को कम किया जा सके।

इस मौके पर अमूबा लखनऊ के सचिव जावेद सिद्दीकी ने कहा कि सरकारी अस्पतालों और डॉक्टरों को लेकर तमाम तरह की बातें की जाती थी पर कोरोना के आने के बाद इन डाक्टरों और अस्पताल के दूसरे स्टाफ ने जो काम किया है वो काबिले तारीफ है। जावेद सिद्दीकी ने कहा कि अमूबा की तरफ से अभी ने 250 PPE किट और 4500 मास्क लोहिया अस्पताल को डोनेट किया गया है। उन्होंने वादा किया कि अमूबा आगे भी ऐसे ही लोहिया अस्पताल के साथ हर कदम खड़ी रहेगी और कोशिश होगी की इससे ज़्यादा वो डोनेट करें।

AMUOBA LOHIYA HOSPITAL PPE KIT DONATION PROGRAM 1 130720

इस मौके पर मौजूद डॉक्टर राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल की डायरेक्टर डॉ नुज़हत हुसैन ने अमूबा का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा कि वो खुद एएमयू से पढ़ी है, इसलिए वहां से बखूदी वाकिफ हैं। डॉ नुज़हत ने कहा कि अस्पताल में कई ऐसे स्टाफ हैं जो ड्यूटी के दौरान कोरोना पाजिटिव भी हुए लेकिन ठीक होकर वो दोबारा ड्यूटी कर रहे हैं। ऐसे लोगों से सबको हौसला मिलता है। उन्होंने कहा कि सामाजिक संस्था अमूबा का ये कदम हम लोगों के लिए भी हौसले का काम करेगा। डॉ नुज़हत ने बताया की लोहिया अस्पताल में डोनेशन के लिए बाकायदा एक एकाउंट खोला गया है।

डॉ नुज़हत ने कहा कि अस्पताल लगातार काम कर रहा है, पर मरीज़ों की बढ़ती तादाद को देखते हुए सामाजिक संस्थाओं का सहयोग भी ज़रूरी है। डॉ नुजहत हुसैन ने कहा कि जब भी कोई संस्था इस तरह के कदम उठाती है तो उससे हम लोगों को न सिर्फ उत्साह मिलता है बल्कि हमारा मनोबल भी बढ़ता है और हमें ऐसा महसूस होता है कि हम समाज के लिए कुछ अच्छा कर पा रहे हैं। डॉ नुजहत हुसैन ने एएमयू ओल्ड बॉय एसोसिएशन लखनऊ चैप्टर की प्रशंसा करते हुए कहा कि अस्पताल के लिए यह पहला ऐसा डोनेशन है जो मिला है।

इस मौके पर ज्वाइंट सेक्रेटरी शहला हक, आतिफ हनीफ,  सिराज अब्बासी, मोहसिन सिद्दीकी, फारूख सिद्दीकी समेत अमूबा के कई लोग मौजूद रहे।