Breaking
17 Oct 2024, Thu

कराची स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकी हमला, 4 आतंकी समेत 9 की मौत

KARACHI STOCK EXCHANGE MILITANT ATTACK 1 290620 =

इस्लामाबाद, पाकिस्तान

पाकिस्तान के कराची स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकियों ने बड़ा हमला किया है। ये हमला ग्रेनेड से किया गया और उसके बाद फायरिंग कर दी। हमले को अंजाम देने वाले चारों आतंकियों को सुरक्षा कर्मियों ने मार गिराया। इसके साथ ही मारे गए लोगों में एक पुलिस इंसपेक्टर और चार सिक्योरिटी गार्ड्स शामिल बताए जा रहे हैं। इस घटना में 6 लोग घायल हो गए हैं।

न्यूज़ एजेंसी से मिली जानकारी के मुताबिक आतंकी स्टॉक एक्सचेंज पर कब्ज़ा करना चाहते थे। मीडिया के मुताबिक हमले की जिम्मेदारी बलूच लिबरेशन आर्मी यानी बीएलए ने ली है। सोशल मीडिया पर कुछ ट्वीट्स में तीन आतंकियों का फोटो भी शेयर किया जा रहा है। दावा है कि हमले में यही आतंकी शामिल थे पर अभी तक इसकी पुष्टि नही पा रही है।

खबरों के मुताबिक सुबह करीब 9 बजे इन आतंकियों ने स्टॉक एक्सचेंज के गेट से अन्दर जाने की कोशिश की और गोलियां बरसानी शुरू कर दीं। अन्दर घुसने के लिए इन्होंने गेट पर ही ग्रेनेड के लिए एक धमाका भी किया। इस ग्रेनेड की चपेट में आकर 2 राहगीरों की मौके पर ही मौत हो गयी है। पुलिस ने बताया कि गेट पर ही 3 आतंकियों को मार दिया गया। वहीं एक आतंकी को परिसर में घुसने के बाद मार दिया गया है। करीब छह घायलों को सिविल हॉस्पिटल कराची में एडमिट कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक, कराची स्टॉक एक्सचेंज में पुलिस की तैनाती नहीं है। यहां की सिक्योरिटी का जिम्मा प्राइवेट कंपनी के पास है। खबरों के मुताबिक, खुफिया विभाग को कुछ दिन पहले पुख्ता खबर मिली थी कि कराची में आतंकी किसी बड़े हमले को अंजाम दे सकते हैं।

गवर्नर का ट्वीट
सिंध के गवर्नर इमरान इस्माइल ने ट्वीट कर कहा है कि हमने सुरक्षा एजेंसियों को निर्देश दिए हैं कि ज्यादा से ज्यादा आतंकियों को जिन्दा पकड़ना है जिससे इनके आकाओं को भी ऐसी सजा दी जा सके जो बाकी आतंकियों के लिए भी उदाहरण बन जाए। हम हर कीमत पर सिंध की सुरक्षा करेंगे।

खोजबीन जारी
स्टॉक एक्सचैंज पर हमले की जानकारी मिलने के बाद पहुंचे पाकिस्तानी रेंजर्स और सिंध पुलिस के जवानों ने बिल्डिंग में फंसे लोगों को बाहर निकाला। इस दौरान मेन गेट को सील कर दिया गया है। लोगों को बाहर निकालने के लिए पिछले गेट का उपयोग किया गया। फिलहाल स्टॉक एक्सचेंज कि बिल्डिंग में सर्च ऑपरेशन जारी है। सुरक्षाबलों ने बिल्डिंग के आस-पास का इलाका भी सील कर दिया है। आसपास की बिल्डिंगों पर स्लाइनपर्स भी तैनात किए हैं। मारे गए आतंकियों के पास से भारी संख्या में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है।