Breaking
17 Oct 2024, Thu

नीलांश फाउंडेशन की सराहनीय पहल: सैकड़ों ज़रूरतमंदों के लिए रोज़ मुफ्त राशन

NEELANSH FOUDATION WORK IN LUCNOW 1 090520

लखनऊ, यूपी

भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए सरकार ने संपूर्ण लॉक डाउन किया है। तब पूरे देश में सारा काम-धाम ठप पड़ा हुआ है। ऐसे में कई गरीब और ज़रूरतमंद लोग हैं जिनके घर खाना और राशन की दिक्कतें आ रही हैं। इन्ही दिकक्तों और ज़रूरमंदों के दर्द को समझते हुए राजधानी लखनऊ की  नीलांश फाउंडेशन ने रोजाना सैकड़ों गरीब परिवारों को राशन देने का जिम्मा संभाला है जिससे सैकड़ों गरीब ओर मजदूरों के घर रोजाना चूल्हा जल सके। फाउंडेशन की इस सराहनीय पहल आगाज़ अध्यभ संतोष श्रीवास्तव के नेतृत्व में ज़ोर-शोर से शुरु हुआ है।

पूरे देश में 25 मार्च से लॉकडाउन जारी है। वहीं इस मुश्किल इस घड़ी ने गरीबों की परेशानी और भी ज्यादा बढ़ा दी है। ऐसे में इन बेसहारा लोगों के लिए नीलांश फाउंडेशन के अध्यक्ष संतोष श्रीवास्तव ने यह जिम्मा अपने सिर पर लिया है कि लखनऊ में गरीब के घर में रोज चूल्हा जलेगा और रोज उन्हें खाना मिलेगा वही सभी गरीब परिवारों को मास्क के साथ सेनेटाइजर भी नीलांस फाउंडेशन  जरूरतमंदों को दे रही है जिससे वह करोना महामारी को मात दे सके।

फाउंडेशन के अध्यक्ष ने बताया कि फाउंडेशन लगातार गरीबों के हित में काम करती आई है। इस संस्था ने लखनऊ के कई गरीबों परिवारों का पालन पोषण शुरुआत से किया है ओर जब से देश मे लॉकडाउन घोषित हुआ है तब से लगातार वो लगातार अपनी टीम के साथ करीब 11 हज़ार परिवारों तक राशन बंटवाने का काम किया है।

संतोश श्रीवास्तव ने बताया कि संस्था सरकारी विभागों में पुलिस, स्वास्थ्य, मीडिया ऑफिस के हॉकर्स हजारों की तादाद में मास्क और सैनिटाइजर उपलब्ध कराया जिससे वह लोग कोरोना वायरस जैसी भयानक महामारी को मात दे सकें। अध्यक्ष संतोष श्रीवास्तव ने बताया हमारी टीम ने 26 मार्च से लगातार इस मुहिम को चलाया और रोजाना 300 गरीब परिवारों को हम लोग राशन उपलब्ध कराते है। पुलिस के लिए और हम लोगों ने सभी थाने और तहसील में राशन उपलब्ध करा दिया है जिससे जो भी जरूरतमंद लोगों को वहां से राशन पा सकें।