Breaking
16 Oct 2024, Wed

लखनऊ, यूपी

जहां एक तरफ यूपी की स्वास्थ्य सेवाएं बद से बदतर होती जा रही हैं और लोगों को स्वास्थ सेवाएं लेने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं लखनऊ में एक सामाजिक संस्था ‘टीम यूनिटी’ ने निशुल्क स्वास्थ्य सेवा शिविर लगाकर सैकड़ों का निःशुल्क इलाज किया।

मालूम हो कि लखनऊ के मलिहाबाद के ग्राम अल्लूपुर में सामाजिक संस्था टीम यूनिटी ने कई डॉक्टरों की टीम के साथ निशुल्क सेवा शिविर लगाया जिसमें कई किलोमीटर दूर गांव से लोगो ने इस स्वास्थ्य सेवा शिविर का लाभ लिया और गंभीर बीमारियों का भी इलाज साथ ही लोगों ने कई महंगी जांचों का निःशुल्क लाभ लिया।

हालांकि सरकार ने कई सरकारी अस्पताल और स्वास्थ्य केंद्र लोगों के लिए बना रखा है। लेकिन इलाज के नाम पर वहां जो हाल है उससे सभी वाकिफ हैं। वहीं निःशुल्क स्वास्थ्य सेवा देखकर गांव के लोगों के चेहरे खिल उठे। सामाजिक संस्था टीम यूनिटी ने स्वास्थ्य सेवा का शिविर लगाकर सैकड़ों महिलाओं पुरुषों का निःशुल्क इलाज किया और दवाइयां भी बांटी।

कई लोगों ने बताया कि इस स्वास्थ्य सेवा शिविर में उन लोगों ने अपनी कई जांचें निःशुल्क करवाई हैं और अपने आप को दिखाया है जिससे उनगों को काफी फायदा मिला। लोगों का कहना है कि आगे भी ऐसे स्वास्थ्य सेवा शिविर लगते रहे तो हम लोगों को कहीं दूर जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।

टीम यूनिटी के सदस्य शारिक बेग ने बताया कि जो बेचारे गरीब लोग हैं जो अपना इलाज जाकर किसी अस्पताल में नही करा सकते हैं उनके लिए यह स्वास्थ सेवा शिविर निःशुल्क लगाया गया है।

निःशुल्क स्वास्थ्य सेवा शिविर में इलाज कराने आई एक महिला मरीज अनीता ने बताया कि हम लोग निःशुल्क स्वास्थ्य सेवा शिविर पाकर बहुत खुश हैं। हमने यहां पर अपना इलाज कराया और ज़रूरी जाँच भी करवाई है। ऐसे ही स्वास्थ्य सेवाएं शिविर आगे भी लगते रहे जिससे हम लोगों काफी आराम मिलता रहेगा।

शिविर में आये डॉ अमीर अहमद ने बताया कि हम कई सालों से निःशुल्क सेवा शिविर लगा कर लोगों का इलाज कर रहे हैं। जिसमें गरीब असहाय लोगों का फ्री में इलाज करते हैं और आवश्यकतानुसार उनकी जांच करते हैं। उन्हें मुफ्त में दवाइयां भी दी जाती हैं।

By #AARECH