Breaking
17 Oct 2024, Thu

आगरा, यूपी

ब्रज के मशहूर कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर पर मथुरा के हाईवे थाने में घर में घुसकर मारपीट करने और महिला से छेड़छाड़ करने को लेकर एफआईआर दर्ज कराई गई है। मथुरा जनपद के हाईवे थाने में दर्ज इस गंभीर प्रकरण की जांच सीओ (रिफाइनरी) वरुण कुमार कर रहे हैं। न्यूज 18 से बातचीत में सीओ ने कहा कि देवकीनंदन ठाकुर पर दर्ज मामले में महिला को बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया गया है। वहीं, देवकीनंदन ठाकुर की तरफ से कहा गया है कि यह पूरा मामला एक साजिश है।

कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर पर छेड़छाड़ की एफआईआर दर्ज होने से ब्रज में हड़कम्प मचा हुआ है। ठाकुर ब्रज के बड़े कथावाचकों में शुमार हैं और देश-विदेश में उनकी कथाएं होती रहती हैं। वृंदावन के कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर पर छेड़छाड़ की एफआईआर में उनके भाई समेत छह लोगों को आरोपी बनाया गया है। संगीन धाराओं में दर्ज हुई रिपोर्ट के मामले में जांचकर्ता सीओ रिफाइनरी ने घटनास्थल की सीसीटीवी फुटेज मंगवाई है। पुलिस सबसे पहले अनुसूचित जाति की महिला के बयान भी दर्ज करेगी।

24 फ़रवरी को मारपीट व छेड़खानी का आरोप
भागवताचार्य देवकीनंदन ठाकुर पर थाना हाईवे क्षेत्र की एक कॉलोनी में रहने वाले अनुसूचित जाति के परिवार ने गंभीर आरोप लगाए हैं। आरोप है कि 24 फरवरी को पीड़ित के घर में घुसकर जमकर मारपीट की गई। इसके साथ ही गाली-गलौज और जान से मारने की धमकी देने के अलावा महिला से छेड़खानी भी की गई। पीड़ितों के अनुसार, जब मौके पर सूचना पाकर पुलिस पहुंची तो सभी आरोपी भाग खड़े हुए।

पीड़ित की तहरीर पर 27 फरवरी को भागवताचार्य देवकीनंदन ठाकुर, भाई विजय शर्मा, गजेंद्र, श्यामसुंदर, अमित और धर्मेंद्र के खिलाफ मथुरा के थाना हाईवे में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई। इस मामले की जांच सीओ रिफाइनरी ने शुरू कर दी है। सीओ रिफाइनरी ने घटनास्थल के सीसीटीवी फुटेज मंगाने के साथ ही छेड़खानी का आरोप लगाने वाली महिला को बयान दर्ज करने के लिए बुलाया है।

एससी-एसटी का विरोध कर चर्चा में आए थे ठाकुर
कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर पूर्व में एससी-एसीटी एक्ट का विरोध करने को लेकर सुर्खियों में आए थे। भीम आर्मी के कुछ सदस्यों ने उन्हें धमकी भी दी थी। आगरा में देवकीनंदन ठाकुर को एक मीटिंग के दौरान पुलिस ने हिरासत में लेकर पुलिस लाइन भेजा था। बाद में उन्हें मथुरा वापस भेज दिया गया था।

एससी-एसटी एक्ट के खिलाफ देश भर में देवकीनंदन ठाकुर ने आवाज मुखर की थी। कथावाचक देवकी नंदन ठाकुर अकसर वृंदावन में ही रहते हैं। देश भर के अलग अलग राज्यों के प्रमुख शहरों के साथ-साथ विदेशों में भी उनकी कथाएं सुनने के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ती है।

By #AARECH