Breaking
19 Oct 2024, Sat

नई दिल्‍ली

दिल्‍ली में सीएए के खिलाफ हो रहा विरोध प्रदर्शन हिंसक हो गया है। दिल्‍ली के तीन इलाके जाफराबाद, मौजपुर और भजनपुरा में लोग बड़ी संख्‍या में सड़क पर उतर गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार, दिल्‍ली के भजनपुरा में प्रदर्शनकारियों ने एक पेट्रोल पंप को आग के हवाले कर दिया और कई गाड़ियों में भी आगजनी की।

खबर यह भी सामने आ रही है कि हिंसा में एक पुलिसकर्मी की मौत भी हो गई है, जबकि कई घायल हो गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार, एसीपी गोकुलपुरी के ऑफिस में तैनात हेड कॉन्स्टेबल रत्न लाल की इस हिंसा में मौत हो गई है। वह गोकुलपुरी में हिंसक भीड़ के पत्थरों से घायल हुआ था। इसी के साथ दिल्‍ली में भजनपुरा के पास चांद बाग इलाके में पत्थरबाजी की खबर सामने आई है।

मौजपुर में भी लोग सड़क पर उतर गए हैं और पत्‍थरबाजी की घटना को अंजाम दिया। बताया जा रहा है कि कुछ नकाबपोश पत्थरबाजी की घटना को अंजाम देने में लगे हुए हैं। जानकारी मिल रही है कि यह तनाव अब गलियों में भी फैल गया है। अब नूर-ए-इलाही और कर्दमपुरी जगह पत्थरबाजी हो रही है।

दिल्ली के सीएम अरविंद के केजरीवाल ने राजधानी के बेकाबू हालात को देखते हुए चिंता व्यक्त की है। उन्होंने कहा है कि मैं ईमानदारी से गृहमंत्री और दिल्ली के  उपराज्यपाल से अपील करता हूं कि वह जल्द कानून व्यवस्था को काबू में करने के लिए कदम उठाए।

दिल्‍ली के उप मुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीटर पर लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। उन्‍होंने लिखा, ”सभी दिल्‍लीवासियों से अपील है कि वह शांति बनाए रखें। हिंसा में सबका नुकसान है। हिंसा की आग सबको नुकसान पहुंचाती है जिसकी भरपाई कभी नहीं हो सकती।

By #AARECH