Breaking
18 Oct 2024, Fri

नई दिल्ली
दिल्ली विधानसभा चुनाव में मॉडल टाउन सीट से बीजेपी उम्मीदवार कपिल मिश्रा ने सोमवार को ट्वीट करके कहा है कि आम आदमी पार्टी (AAP) का नया नाम मुस्लिम लीग होना चाहिए। उमर खालिद, अफजल गुरु, बुरहान वानी, आंतकवादियों को अपना बाप मानने वालों को योगी आदित्यनाथ जी से डर लग रहा हैं। आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी ने रविवार को चुनाव आयोग में शिकायत कर योगी आदित्यनाथ के प्रचार पर रोक लगाने की मांग की थी। इससे पहले भारत-पाकिस्तान वाले बयान पर चुनाव आयोग ने कपिल मिश्रा पर 48 घंटे तक चुनाव प्रचार पर बैन लगाया था।

कपिल मिश्रा के इस ट्वीट पर आयोग ने लगाया था बैन

कपिल मिश्रा ने 23 जनवरी को दो ट्वीट किया, एक ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘आठ फरवरी को दिल्ली में भारत बनाम पाकिस्तान होगा। 8 फरवरी को दिल्ली की सड़कों पर हिंदुस्तान और पाकिस्तान का मुकाबला होगा।’ एक अन्य ट्वीट में कपिल ने कहा, ‘पाकिस्तान की एंट्री शाहीन बाग में हो चुकी हैं और दिल्ली में छोटे छोटे पाकिस्तान बनाये जा रहे हैं। शाहीन बाग, चांद बाग, इंद्रलोक में देश का कानून नहीं माना जा रहा है और पाकिस्तानी दंगाइयों का दिल्ली की सड़कों पर कब्जा है।’

इसे भी पढ़ें: BJP प्रदेश मंत्री श्रेष्ठा जोशी का ऑडियो वायरल…

आप नेताओं ने आयोग से की योगी आदित्यनाथ की शिकायत

आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि मैं बीते कई दिनों से कह रहा हूं भाजपा दिल्ली में माहौल खराब करके चुनाव को स्थगित कराने की कोशिश कर रही है। पहले उसके दो केंद्रीय मंत्री भड़काऊ भाषण देते हैं। फिर प्रदर्शनकारियों के बीच लोग हथियार लेकर पहुंचते हैं। अब यूपी के मुख्यमंत्री दिल्ली में आकर केजरीवाल पर आरोप लगा रहे हैं कि उनका पाकिस्तान से संबंध है।

उन्होंने कहा कि इससे साफ है कि भाजपा के पास बिजली, पानी, चिकित्सा, शिक्षा, बेरोजगारी जैसे मुद्दे पर बात करने के लिए कुछ नहीं है। सिंह ने योगी आदित्यनाथ की ओर से केजरीवाल की खांसी को लेकर किए गए हमले पर भी पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि जिन्होंने यूपी को बीमार बना दिया है। जहां उनके गृह जनपद में बच्चे ऑक्सीजन की कमी से मर रहे हैं। वहां कुछ नहीं कर पा रहे हैं। वह अरविंद केजरीवाल की बीमारी को लेकर मजाक बना रहे हैं।

चुनाव आयोग ने समय नहीं दिया तो धरना देंगे – AAP

संजय सिंह ने चुनाव आयोग पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में खुलेआम गोलियों की बात हो रही है। भड़काऊ बयान दिए जा रहे हैं। आचार संहिता का उल्लंघन किया जा रहा है। मगर दुर्भाग्य की बात है कि आयोग आंख बंद किए बैठे है। उन्होंने कहा कि हम शुक्रवार से मुख्य चुनाव आयुक्त से इन मसलों पर मिलने का समय मांग रहे हैं। मगर हमें समय नहीं दिया जा रहा है। हमने अपनी शिकायत, भड़काऊ भाषण की सीडी समेत पत्र लिख दिया है। अगर सोमवार दोपहर 12 बजे तक मिलने का समय नहीं दिया गया तो हम वहीं चुनाव आयोग में ही धरने पर बैठ जाएंगे।

बता दें कि अरविंद केजरीवाल सरकार में मंत्री रह चुके कपिल मिश्र दिल्ली के मॉडल टाउन से भाजपा उम्मीदवार हैं। आम आदमी पार्टी (AAP) के पूर्व नेता को केजरीवाल ने 2017 में मंत्री पद से हटा दिया था। दिल्ली में 8 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे और नतीजे 11 फरवरी को आएंगे। दिल्ली में विधानसभा की 70 सीटें हैं जिसमें से 58 सामान्य श्रेणी की है जबकि 12 सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं।

FOR MORE PLEASE VISIT AND LIKE OUR FACEBOOK PAGE PNS KHABAR

By #AARECH