Breaking
19 Oct 2024, Sat

दिल्ली के शाहीनबाग में आजादी के नारों के बीच एक वायरल वीडियो ने दिल्ली का सियासी पारा काफी गरम कर दिया है। यह वायरल वीडियो अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का है। वीडियो में जेएनयू का पूर्व छात्र मंच से असम को भारत से अलग करने की बात कह रहे है। इस वीडियो पर विवाद इसलिए हो रहा है क्योंकि इसे बीजेपी नेताओं ने शाहीनबाग का बताकर पेश किया है। ( शरजील  )

शाहीनबाग का नहीं, अलीगढ़ का है यह वीडियो

हमें मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक यह वीडियो शाहीनबाग का नहीं बल्कि अलीगढ़ का है। अलीगढ़ पुलिस ने एफआईआर में शरजील के बयान का पूरा जिक्र भी किया है। जिसमें शरजील ने बाबे सैय्यद गेट पर चल रहे अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों के CAA के प्रोटेस्ट में असम को भारत से अलग करने की बयानबाजी की थी।

गिरफ्तारी की कोशिशें तेज
शरजील इमाम को गिरफ्तार करने की कोशिशें तेज कर दी गई हैं। अलीगढ़ से टीम गिरफ्तार करने के लिए रवाना हो चुकी है। 2 अलग अलगी टीमें बनाई गईं हैं। शरजील इमाम का लोकेशन भी ट्रेस किया जा रहा है।

अलीगढ़ में 16 जनवरी को दिया गया था बयान
एफआईआर के मुताबिक यह बयान 16 जनवरी को दिया गया था। सोशल मीडिया के जरिए अलीगढ़ पुलिस को वीडियो मिला था। जिसकी जांच की गई और फिर एफआईआर दर्ज की गई थी। एफआईआर में बताया गया है कि शरजील पर आरोप बनता है कि उसने सेना और भारत सरकार के खिलाफ घृणा फैलाई, भारत की एकता और अखंडता को खतरे में डालने की कोशिश की और सांप्रदायिक द्वेष फैलाया। इस मामले में सिविल थाने में IPC की धारा 124A (देशद्रोह) 153A, 153B, 505(2) में एफआईआर दर्ज की गई है। ( शरजील  )

शाहीनबाग भी जाता रहता था शरजील
दिल्ली पुलिस के सीनियर अफसरों के मुताबिक जामिया हिंसा के पहले शरजील इमाम काफी एक्टिव था। हिंसा के बाद शाहीनबाग भी जाता रहता था लेकिन कुछ दिन से शाहीनबाग में नजर नहीं आ रहा है। मूलत: शरजील पटना का रहने वाला है। उस पर पुलिस की नजर लगातार बनी हुई थी। वह जेएनयू से पीएचडी कर रहा है।

संबित पात्रा ने शाहीनबाग को बताया था तौहीन बाग
शरजील इमाम का यह वीडियो कई दिनों पहले का है। लेकिन बीजेपी ने इसे नया बनाकर दिल्ली के दंगल में तूफान मचा दिया है। पहले बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने वीडियो ट्वीट कर हल्ला बोला। उसके बाद उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल को भी लपेट लिया। यही नहीं संबित पात्रा ने तो शाहीनबाग को तौहीन बाग बताते हुए कविता भी सुना दी थी।

यह भी पढ़ेंः CAA प्रदर्शनकारियों पर जुल्म के खिलाफ NHRC पहुंची कांग्रेस

संबित पात्रा ने कहा था कि जिस प्रकार की बातें शाहीनबाग में हो रही है उसे दिशाहीनबाग कहना चाहिए, दिशाहीनबाग क्या तौहीन बाग कहना चाहिए। संबित पात्रा ने कहा कि ये हिन्दुस्तान की स्वतंत्रता को तौहीन के रूप देखता है।

असम और अलीगढ़ में दर्ज हुई एफआईआर

शरजील के भाषण पर कानून भी हरकत में आया। असम सरकार ने वीडियो पर संज्ञान लेते हुए केस भी दर्ज करा दिया है। अब कानून भी अपना काम करेगा। असम के एडीजीपी (लॉ एंड ऑर्डर) जीपी सिंह ने बताया कि शरजील के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एफआईआर दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ेंः बीजेपी अध्यक्ष नड्डा के स्वागत कार्यक्रम में महिला पुलिसकर्मी से छेड़छाड़

गिरफ्तारी के लिए अलीगढ़ से रवाना हुई पुलिस टीम

अलीगढ़ के एसएसपी आकाश कुल्हारी ने बताया कि शरजील के खिलाफ आईपीसी की धारा 124ए, 153ए, 153बी और 505 (2) एफआईआर दर्ज की जा चुकी है। उनकी टीम जल्द ही शरजील को गिरफ्तार करेगी। ताजा जानकारी के मुताबिक शरजील इमाम को गिरफ्तार करने के लिए अलीगढ़ से टीम रवाना भी हो चुकी है। इसके लिए दो अलग-अलग टीम लगाई गई है। उसका लोकेशन ट्रेस करने की कोशिश की जा रही है।

For more please visit and like our Facebook page – PNSKhabar.com

By #AARECH