Breaking
17 Oct 2024, Thu

नई दिल्ली

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कुछ ऐसा किया कि लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं। लोग उनके सौम्य स्वभाव की चर्चा कर रहे हैं। दरअसल मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सांगली के वालवा तहसील में मुख्य प्रशासकीय इमारत का उद्‌घाटन करने पहुंचे थे। वहां उद्घाटन के बाद उन्होंने तहसील का मुआयना किया। इसी दौरान वो तहसीलदार के लिए बने कक्ष में पहुंचे। उद्ध‌‌व ठाकरे तहसीलदार के दफ्तर में उसकी कुर्सी पर बैठा गए, लेकिन जैसे ही उन्हें पता चला कि ये यह कुर्सी तहसीलदार की है, वह फौरन वहां से उठ गए और तहसीलदार रवींद्र सबनीस को खुद उस कुर्सी पर बिठाया।

मुख्यमंत्री के सामने कुर्सी पर बैठने से हिचकिचा रहे तहसीलदार रवींद्र को समझाते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि यह कुर्सी आपकी हैं और आप ही इस कुर्सी पर बैठिए। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सारी बातें तहसीलदार की कुर्सी के पास खड़े होकर कर रहे थे, जबकि रवींद्र अपनी कुर्सी पर बैठे हुए मुख्यमंत्री की सारी बातों को सुन रहा था।

तहसीलदार रवींद्र सबनीस को कुर्सी पर बैठाकर उद्धव खुद वहां खड़े रहे, जिसे देखकर लोग उनकी खूब तारीफ कर रहे हैं। मुख्यमंत्री उद्ध‌व ठाकरे के इस सहज और सौम्य बर्ताव को देखकर हर किसी ने उनकी तारीफ की है। वहीं उद्धव ठाकरे ने तहसीलदार को समझाते हुए कहा कि यह इमारत आपकी है, यहां के प्रमुख अधिकारी के रूप में आपको काम करना है, यह कुर्सी आपकी है, इस कुर्सी पर मैं खुद तुम्हें बैठा रहा हूं।

इसके बाद रवींद्र से जब इसके बारे में पूछा गया तो उसने कहा कि जब से मुख्यमंत्री ने मुझे खुद उस कुर्सी पर बिठाया है तब से जब-जब मैं इस कुर्सी पर बैठता हूं, मुझे लगता है मुख्यमंत्री मेरे पास खड़े हैं।

By #AARECH