Breaking
18 Oct 2024, Fri

इण्डियन मुस्लिम्स फॉर पीस (IMP) के प्रतिनिधि मण्डल ने आज यहां प्रदेश के पुलिस महानिदेशक से मुलाकात कर उत्तर प्रदेश का माहौल खराब करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने की मांग की है। पूर्व आईएएस अनीस अंसारी के नेतृत्व में पुलिस महानिदेशक के कैम्प कार्यालय में डीजीपी ओ पी सिंह से IMP के छः सदस्यीय प्रतिनिधि मण्डल ने मुलाकात कर राज्य सरकार द्वारा सुरक्षा के चाक चौबन्द व्यवस्था किये जाने की आशा व्यक्त की।

IMP ने पुलिस प्रमुख को प्रदेश के उन क्षेत्रों में विशेष सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की जहां चन्द घर कमज़ोर वर्गों के हैं, जहां से पुलिस थाना/चौकी भी कई-कई किलोमीटर दूर स्थित हैं।

IMP के प्रतिनिधि मण्डल ने बताया कि प्रायः देखा गया है कि इमरजेसी में पुलिस थाने व कन्ट्रोल रूम का फोन अधिक व्यस्त रहता है जिससे कभी-कभी तुरन्त सूचना अधिकारियों तक नहीं पहुंच पाती है। इसके लिए प्रदेश व जिलास्तर पर फोन, व्हाट्सएप के अतिरिक्त कन्ट्रोल रूम तथा नामित जिम्मेदार अधिकारियों के नम्बर इत्यादि मीडिया के माध्यम से जनता को उपलब्ध कराये जायें जिससे लोगों को तुरन्त सहायता मिल सके और किसी बड़ी घटना को रोका जा सके।

IMP की मांग है कि अयोध्या प्रकरण में सुप्रीम कोर्ट का जो भी फैसला आये उसका सभी नागरिक एवं संस्थाएं सम्मान करें। इसके विपरीत अगर कुछ अराजक तत्व प्रदेश का माहौल खराब करने का प्रयास करते हैं, तो उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाही की जाये। साथ ही सोशल मीडिया पर भावनाओं को भड़काने एवं किसी प्रकार के जुलूस पर प्रतिबन्ध लगाया जाये। प्रतिनिधि मण्डल ने डीजीपी को भरोसा दिलाया कि प्रदेश में शान्ति बनाये रखने के लिए IMP पूर्ण सहयोग प्रदान करेगा।

IMP से मुलाकात करने वालों में प्रमुख रूप से IMP के कन्वेनर व वरिष्ठ पत्रकार कलाम खान, रिटायर्ड जज बी डी नक़वी, पूर्व शिक्षा विद् मंत्री मोईद अहमद, पूर्व एमपी दाउद अहमद, मुख्य अभियन्ता गुफरान तथा तारिक खान शामिल थे।

By #AARECH