Breaking
18 Oct 2024, Fri

धानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी वाले डिस्कवरी के मशहूर शो ‘मैन वर्सेज वाइल्ड’ का टीजर सामने के बाद कांग्रेस ने शूटिंग के पूरे ब्योरे को सार्वजनिक करने की मांग की है। कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने सोमवार को संसद भवन परिसर में कहा, ‘पुलवामा हमले के दिन (14 फरवरी) को हमने इस मुद्दे पर कहा था कि हमले के समय प्रधानमंत्री मोदी शूटिंग में व्यस्त थे।’  तिवारी ने कहा, ‘शूटिंग के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने शाम 5.30 बजे उत्तराखंड में एक जनसभा को संबोधित किया था, लेकिन उसमें उन्होंने न तो पुलवामा हमले की निंदा की थी और न ही शहीदों को श्रद्धांजलि दी थी।’ तिवारी ने कहा कि डिस्कवरी चैनल को बताना चाहिए कि उस दिन शूटिंग कितने बजे तक चली थी, ताकि पीएम की उस दिन की दिनचर्या का पता चल सके।

180 से अधिक देशों में होगा इस खास एपिसोड का प्रसारण
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही डिस्कवरी चैनल के मशहूर कार्यक्रम ‘मैन वर्सेज वाइल्ड’ के एक एपिसोड में नजर आएंगे। वह शो के होस्ट बेयर ग्रिल्स के साथ दिखाई देंगे। इस खास एपिसोड को 12 अगस्त को 180 से अधिक देशों में डिस्कवरी नेटवर्क के चैनलों पर प्रसारित किया जाएगा। इस एपिसोड की शूटिंग उत्तराखंड के जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में की गई है।

डिस्कवरी चैनल की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि कार्यक्रम में हलके-फुलके अंदाज में वन्यजीव संरक्षण और जलवायु परिवर्तन के मुद्दे पर भी चर्चा की जाएगी। इस खास एपिसोड के टीजर को बेयर ग्रिल्स ने सोमवार को ट्विटर पर शेयर किया। 45 सेकेंड के इस टीजर में प्रधानमंत्री मोदी और बेयर ग्रिल्स जंगल में घूमते और रबर की नौका पर बैठे दिखाए देते हैं।

इस खास एपिसोड के लेकर प्रधानमंत्री खासा उत्साहित हैं। उन्होंने एक बयान में कहा, ‘कई सालों तक प्रकृति के बीच, पहाड़ों और जंगलों में रहा हूं। उन दिनों का मेरे जीवन पर गहरा प्रभाव है। इसलिए जब मुझसे राजनीति से परे जीवन पर आधारित इस खास एपिसोड में हिस्सा लेने के लिए पूछा गया और वह भी प्रकृति के बीच तो मैं इसमें भाग लेने को बहुत इच्छुक था।’

महबूबा ने मोदी पर कसा तंज
तो वहीं इ शो को लेकर पीडीपी चीफ और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने मोदी पर तंज कसा। उन्होंने ट्वीट किया कि, ‘जोखिम के बाद भी पीएम मोदी निश्चित रूप से कुछ नया करने और पीआर बढ़ाने में आगे हैं। वो एक बार में हर पीढ़ी तक पहुंच सकते हैं।’

ओबामा समेत कई हस्तियां बन चुकी हैं इस शो का हिस्सा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पहले कई हस्तियां इस मशहूर शो का हिस्सा बन चुकी है। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा भी इस शो में नजर आ चुके हैं। ओबाना इस शो के दूसरे सीजन के 15वें विशेष एपिसोड में नजर आए थे। हॉलीवुड अभिनेता जैक एफ्रॉन, अभिनेत्री जूलिया रॉबर्ट्स, मशहूर टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर जैसी हस्तियां भी इस शो का हिस्सा बन चुकी हैं।

 

By #AARECH