Breaking
23 Oct 2024, Wed

लोकसभा में आज समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद द्वारा शपथ लेने के बाद वंदे मातरम को इस्लाम के विरुद्ध बताने के बाद लोकसभा में जमकर वंदे मातरम के नारे लगे। दरअसल, सपा के सांसद शफीकुर रहमान बर्क ने शपथ लेने के बाद कहा, ‘जहां तक वंदे मातरम का ताल्लुक है, यह इस्लाम के खिलाफ है इसलिए हम इसका अनुसरण नहीं कर सकते।’ इसके बाद लोकसभा में मौजूद भाजपा सांसदों ने वंदे मातरम के नारे लगाने शुरू कर दिए।

ये पहली बार नहीं है जब शफीकुर रहमान बर्क ने वंदे मातरम् को लेकर विवादित बयान दिया है। एक बार तो उन्होंने वंदे मातरम् के विरोध में संसद से वॉक आउट भी किया था। इस पर लोकसभा की तत्कालीन स्पीकर मीरा कुमार ने उन्हें नसीहत भी दी थी।

बता दें कि शफीकुर रहमान बर्क पांचवी बार सांसद बने हैं। इसके अलावा वो एक बार यूपी सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। 2009 में हुए लोकसभा चुनाव में बर्क बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर चुनाव जीत चुके हैं।

इससे पहले ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी जब शपथ लेने के लिए आगे बढ़े थे तो कई सांसदों ने ‘भारत माता की जय’ और ‘वंदे मातरम’ के नारे लगाए थे। हालांकि, ओवैसी न उनसे और नारे लगाने को कहा। शपथ लेने के बाद खुद ओवैसी ने ‘जय भीम-जय मीम, अल्लाह-हू-अकबर और जय हिंद’ का नारा लगाया।

By #AARECH