Breaking
18 Oct 2024, Fri

मुंबई, महाराष्ट्र

शहीद आईपीएस अधिकारी हेमंत करकरे पर की गई साध्वी प्रज्ञा ठाकुर की विवादित टिप्पणी के बाद लगातार प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। इसी क्रम में बाबा साहेब डॉक्टर भीम राव आंबेडकर के पौत्र और वंचित बहुजन आघाडी (वीबीए) के अध्यक्ष प्रकाश आंबेडकर ने साध्वी प्रज्ञा पर ज़ोरदार निशाना साधा है। भोपाल से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे साध्वी प्रज्ञा पर प्रकाश आंबेडकर ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि कसाब जैसा आतंकी था, वैसी ही आतंकी साध्वी प्रज्ञा है।

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पर कार्रवाई की मांग करते हुए प्रकाश आंबेडकर ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने एक आतंकी को उम्मीदवारी दी है। प्रकाश आंबेडकर ने आरएसएस पर भी जमकर निशाना साधा। उन्हेंने कहा कि आरएसएस एक आतंकी संगठन है। जो हत्यारे पुलिस के पास नही हैं, वो हत्यारे आरएसएस के पास हैं।

मालूम हो कि शहीद हेमंत करकरे पर की गई टिप्पणी के बाद साध्वी प्रज्ञा ने शुक्रवार को अपना बयान वापस ले लिया था। उन्होंने कहा था कि यदि उनके बयान से किसी को ठेस पहुंची है तो वो उसे वापस लेती हैं। वहीं साध्वी प्रज्ञा के बयान पर उनकी पार्टी बीजेपी ने इससे किनारा कर लिया है। बीजेपी ने कहा है कि यह उनका निजी बयान है।

दरअसल, साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने कहा था कि 26/11 के मुंबई हमले में शहीद हुए एटीएस चीफ हेमंत करकरे को उनके कर्मों की सजा मिली है। उनके कर्म ठीक नहीं थे, इसलिए उन्हें संन्यासियों का श्राप लगा था। साध्वी ने कहा, ‘जिस दिन मैं जेल गई थी उसके 45 दिन के अंदर ही आतंकियों ने उसका अंत कर दिया’।