Breaking
17 Oct 2024, Thu

राहुल गांधी के वायनाड से लड़ने के फैसले पर बिफरा लेफ्ट, आया ये बयान

RAHUL GANDHI TO CONTEST FROM WAYANAD LEFT PARTIES VAPORS AT CONGRESS 1 310319

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस बार अमेठी के साथ साथ केरल के वायनाड से भी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। कांग्रेस की ओर से इसकी घोषणा के बाद वाम दलों में हलचल मच गई है। वाम दलों ने इसे भाजपा के खिलाफ लड़ाई को कमजोर करने का प्रयास बताते हुए राहुल गाँधी को हराने का दावा किया है।

केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने कहा कि वायनाड से चुनाव लड़कर राहुल गाँधी लेफ्ट को चुनौती देने आ रहे हैं। वायनाड 20 लोकसभा सीटों में से एक है और इसे अलग तरह से देखने की ज़रूरत नहीं है। हम राहुल गांधी से लड़ेंगे। उन्हें ऐसी सीट से लड़ना चाहिए था जहां से भाजपा लड़ रही है, ये लेफ्ट के खिलाफ लड़ाई है।

वहीं, भाकपा (एम) के पूर्व महासचिव प्रकाश करात ने भी इस पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि केरल में राहुल गांधी की उम्मीदवारी का मतलब है कि कांग्रेस यहां सीधे वामदल को निशाना बना रही है। ये फैसला कांग्रेस के उस घोषणा के उलट है जिसमें उसने भाजपा के खिलाफ लड़ने की बात कही थी, केरल में सिर्फ एलडीएफ ही भाजपा के खिलाफ लड़ रही है।

सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा- हमारा साफ मानना है कि यह चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है, इसमें फैसला होगा कि धर्मनिरपेक्ष लोकतंत्र जिंदा रहेगा या नहीं, भाजपा को हटाना हमारी प्राथमिकता है।

 

By #AARECH