Breaking
18 Oct 2024, Fri

गोरखपुर, यूपी

धोखाधड़ी कर जमीन की रजिस्ट्री कराने व फिर उसकी बिक्री के आरोपों के तहत कोर्ट के आदेश पर भाजपा सांसद कमलेश पासवान समेत पांच लोगों के खिलाफ कैंट थाने में केस दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

गोलघर के चक जलाल प्रताप मार्केट निवासी नरेंद्र प्रताप सिंह की तरफ से उनके अधिवक्ता कृष्णानंद तिवारी ने सीजीएम कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया था। उनका कहना था, कि वादी नरेंद्र प्रताप सिंह गोलघर स्थित आराजी नंबर 27 व 37 का स्वामी हैं। इस जमीन पर पिछले कई वर्षों से कुछ लोगों ने कब्जा करके बलदेव प्लाजा का निर्माण करा लिया है। सुधा प्रसाद, कौस्तुभ प्रसाद, कंदर्प प्रसाद ने कूट रचित दस्तावेज के सहारे स्वयं को जमीन का स्वामी प्रमाणित करने का प्रयास भी किया है।

इन लोगों ने जमीन को बेचने की कोशिश की। इस दौरान जैमिनी रेजिडेंस निवासी सतीश नागलिया और दूसरे पार्टनर मेडिकल कॉलेज गेट निवासी बांसगांव सीट से भाजपा सांसद कमलेश पासवान ने जानबूझकर फर्जी व कूट रचित दस्तावेज तैयार करा जमीन को अपने नाम से बैनामा करा लिया। इसके बाद मालिकाना हक न होते हुए भी बलदेव प्लाजा की दुकानों को दूसरे के नाम बेच भी दिया।

मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट यासमीन अकबर ने कूट रचित दस्तावेजों के सहारे जमीन की रजिस्ट्री कराकर उसे बेचने के मामले में सांसद कमलेश पासवान समेत पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश कैंट पुलिस को दिया। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की है।