Breaking
19 Oct 2024, Sat

सबनवाज़ अहमद

हैदराबाद, तेलंगाना
देश में हर तरफ नफरत का माहौल बढ़ता जा रहा है। कुछ शक्तियां देश के भाईचारे को तोड़ने का प्रयास कर रही हैं। वो एक धर्म से दूसरे धर्म के लोगों को लड़ा रही है। ऐस में ज़रूरी है कि समाज के जागरुक लोग सामने आएं और नफरतों को खत्म करके प्रेम की शमा जलाएं। ये बातें मौलाना आजाद नेशनल उर्दू यूनिवर्सिटी में आयोजित ‘अनेकता में एकता’ नामक रैली के आयोजकों ने कहीं।

दरअसल मौलाना आज़ाद नेशनल उर्दू यूनिवर्सिटी (मानू) हैदराबाद कैम्पस में 20 सितम्बर को “अनेकता में एकता” के पर एक रैली निकाली गई। ये रैली ब्रिटिश डिप्टी हाई कमिश्नर एंड्रू फ्लेमिंग और मास कम्युनिकेशन के हेड प्रोफेसर एहतेशाम की अगुवाई में ये विशाल रैली निकाली गयी।

MAULANA AZAD UNIVERSITY RALLY 2 210918

रैली के आयोजक ने बताया कि “रूबरू” सोशल एक्शन प्रोजेक्ट के तहत मानू के मास कम्युनिकेशन डिपार्टमेंट ने रैली का आयोजन किया था। रैली के आयोजन में शामिल छात्र शोएब ने अपनी पूरी टीम की तरफ से सभी शिक्षकों, साथियो और हमारे मुख्य अतिथि ब्रिटिश डिप्टी हाई कमिश्नर और रूबरू के पूरे टीम का शुक्रिया अदा किया।

इस मौके पर एनएसएस के जिम्मेदार प्रोफेसर मोहम्मद फ़रयाद, प्रोफेसर मेराज के अलावा मानू छात्र संघ के अध्यक्ष मोहमद फैज़ान, उपाध्यक्ष मुस्ताफिज़ शारिक, एसआईओ मानू के ज़िम्मेदार मोहम्मद ओसामा, कैंपस फ्रंट मानु के छात्र नेता करीमुल् बारी, एएनएसए पैनल के कन्वेनर अल्तमश खान, नाकिब अकबर, आसिफ रेज़ा, माजिद, यूसुफ, प्रिंस, उम्मे यमन, आएशा समेत बड़ी तादाद में छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

रैली के आयोजन में सबनवाज़ अहमद, सैफुर रहमान, रौनक़ परवीन, मोहम्मद शोएब, अज़मत रेज़ा, सिद्दिका फातिमा, अब्दुल मुकित इमरान अहमद, सायमा समेत डिपार्टमेंट से जुड़े लोगों ने काफी मदद की।