Breaking
17 Oct 2024, Thu

बढ़ते दाम के विरोध में रसोई गैस को माला पहनाकर श्रृद्धांजलि दी गई

GORAKHPUR CONGRESS PROTEST 1 050818

गोरखपुर, यूपी

मोदी सरकार में लगातार बढ़ रहे रसोई गैस के दाम के विरोध में अनूठे ढ़ंग से विरोघ प्रदर्शन किया गया। इस प्रदर्शन में रसोई गैस के सिलेन्डर पर माला पहनाई गई और अगरबत्ती जलाकर दो मिनट का मौन कर रसोई गैस को श्रद्धांजलि दी गई। इसके साथ ही रसोई गैस का बहिष्कार किया गया और दाम कम करने की मांग की गई। ये प्रदर्शन कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने ज़िला अध्यक्ष डॉ सय्यद जमाल के निर्देश पर किया। ये प्रदर्शन ज़िला महासचिव अनवर हुसैन और उपाध्यक्ष ईं एसएस पांडेय के नेतृत्व में मुंशी प्रेम चंद्र पार्क पर किया गया।

इस मौके पर मौजूद कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए ज़िला महासचिव अनवर हुसैन ने कहा कि मोदी सरकार गरीबों का शोषण कर रही है। काँग्रेस के राज में जो सिलेन्डर 350 रूपये में मिलता था, आज मोदी राज में 850 का मिल रहा है। महंगाई से आम लोगो की कमर टूट गई है। अनवर हुसैन ने कहा कि अगर मोदी सरकार रसोई गैस के बढ़े दाम वापस लेती है तो कांग्रेसी कार्यकर्ता आम लोगों के साथ मिलकर बड़ा आंदोलन करेंगे।

ज़िला उपाध्यक्ष उपाध्यक्ष ईं एसएस पाण्डेय ने कहा कि देश में जब से मोदी सरकार आई है। हर तरफ महंगाई ही बढ़ रही है। ये सरकार सिर्फ अमीरों को फायदा पहुंचा रही है, वहीं गरीबों के मुंह से निवाला छीन रही है। लोक सभा की पूर्व प्रत्याशी डॉ सुरहीता करीम और एआईसीसी की सदस्य स्नेहलता ने भी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। दोनों नेताओं ने कहा कि मोदी सरकार ने उज्वजला योजना के तहत ग्रामिण और गरीब महीलाओं को रसोई गैस दिया था वह भी लोन पर। सरकार ने प्रचार कराया था कि फ्री में दिया गया है लेकिन पैसा लिया गया था। उदेश्य था कि लकड़ी और गोबर पर खाना ना बने और दाम बढ़ाकर योजना के साथ मजाक किया है। मोदी सरकार गरीब महीलाओं को 350 रुपये में रसोई गैस दे और बढ़े दाम वापस लिए जाए।

इस प्रदर्शन में कुसुम पाण्डेय, मो० खालिद, दुर्गा राय, इमरान खान, अयूब अली, सोनू कुमार, संजय चौधरी, अंजुम आरिफ, चंदन कुमार, सर्वेश गुप्ता, सन्नू चौधरी, विजय गुप्ता, राज कुमार पासवान, संतोष सिंह, निर्मला वर्मा, सिटू चौधरी आदि लोग थे।