Breaking
17 Oct 2024, Thu

बीजेपी ने करोड़ों हिंदुओं से किया विश्वासघात: प्रवीण तोगड़िया

PRAVEEN TOGADIA LUCKNOW PRESS CONFERENCE 1 260518

लखनऊ, यूपी

नये संगठन अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने राम मंदिर के मुद्दे पर बीजेपी को कटघरे में खड़ा किया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी का नेतृत्व झूठा है। बीजेपी सरकार के चार साल हो गए, लेकिन अभी तक मंदिर बनाने के लिए कोई कानून नहीं बना। बीजेपी ने हिंदुओ के साथ विश्वासघात किया है। राम मंदिर के लिए हमें तीसरे विकल्प की तलाश करनी होगी। प्रवीण तोगड़िया मंगलवार को लखनऊ पत्रकारों से बात कर रहे थे।

मालूम हो कि 14 अप्रैल को अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष पद का चुनाव हारने के बाद प्रवीण तोगड़िया ने विश्व हिंदू परिषद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद उन्होंने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद नाम से एक नए संगठन की नींव रखी है। संगठन बनने के बाद वो लखनऊ आएं हैं और अब आयोध्या जाने की तैयारी कर रहे हैं। प्रवीण तोगड़िया ने सरकार के सामने मांग रखते हुए कहा कि संसद में कानून बनाकर काशी विश्वनाथ मंदिर, मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि और अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि हिंदुओं को सौंपा जाए।

बीजेपी द्वारा लगातार सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हवाला देने से नाराज़ प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि 1984 में यह संकल्प किया गया था कि सोमनाथ मंदिर की तर्ज़ पर अयोध्या में श्रीराम मंदिर बनेगा। अगर कोर्ट के आदेश से ही मंदिर बनाना था तो जनता को वचन नहीं देना चाहिए था। कारसेवक बनाकर मुलायम सिंह की गोलियां नहीं खिलवानी चाहिए थीं। उन्होंने हिमाचल चुनाव के दौरान बीजेपी द्वारा कानून बनाकर राम मंदिर निर्माण कराने के प्रस्ताव का भी ज़िक्र किया।
प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि हमारे कार्यकर्ता बीस करोड़ लोगों तक जाकर हस्ताक्षर अभियान चलाएंगे। आज अयोध्या जाकर यह संकल्प करूंगा। अगर अक्तूबर तक सरकार ने राम मंदिर का बनाने का एलान नहीं किया तो लखनऊ से आंदोलन शुरू होकर आयोध्या पहुंचेगा। प्रवीण तोगड़िया प्रधानमंत्री मोदी पर हमलावर नज़र आए, वहीं सीएम योगी को लेकर नरम दिखे।

प्रवीण तोगड़िया ने प्रधानमंत्री मोदी की विदेश यात्राओं को लेकर तंज कसते हुए कहा कि विदेश यात्राओं के चलते बड़े भाई नरेंद्र मोदी को राम मंदिर के लिए संसद में कानून बनाने का समय नहीं मिल रहा है। इसलिए हमने कुछ वकीलों की सहायता से मंदिर निर्माण का एक प्रस्ताव तैयार कराया है, जिसे अयोध्या में संतों के साथ विमर्श के बाद देश के समक्ष प्रस्तुत करेंगे। सीएम योगी को पूज्यनीय बताते हुए प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि वो उनके गुरु मेरे भी गुरु रहे हैं।