Breaking
19 Oct 2024, Sat

बाबा रामदेव की पतंजलि को टक्कर देगी इस धर्मगुरु की कंपनी

SRI SRI TAVISHANKAR COMPANY TAKE ON PATANJALI 1 080618

बंगलुरु, कर्नाटक

योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद एफएमसीजी सेक्टर में एमएनसी कंपनियों को टक्कर देने का प्लान कर रही है। पतंजलि आयुर्वोद ने इसके लिए कई तरह से तैयारिया शुरु कर दी है। दूसरी तरफ आर्ट ऑफ लीविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर की कंपनी ‘श्रीश्री आयुर्वेद’ ने भी पूरी तरह से मोर्चा खोल दिया है। श्रीश्री आयुर्वेद भी 200 करोड़ का निवेश करने जा रही है। यह निवेश कंपनी विज्ञापन और प्रमोशन में करेगी। इसमें टीवी, प्रिंट, डिजिटल, आउटडोर और अन्य तरह के प्रमोशन शामिल हैं।

बंगलूरू में मौजूद श्रीश्री आयुर्वेद कंपनी ने आईपीएल के 11वें सीजन में सिर्फ टीवी पर दिए जाने वाले विज्ञापनों पर 10 करोड़ रुपये खर्च किए थे। श्रीश्री आयुर्वेद ट्रस्ट के सीईओ तेज कटपिटिया ने कहा कि कंपनी देश भर में 1000 से अधिक ब्रांडेड स्टोर्स खोलने की तैयारी में है। कंपनी जिन उत्पादों का ज्यादा से ज्यादा प्रचार करेगी उनमें टूथपेस्ट, किराने का सामान और पर्सनल केयर के उत्पाद शामिल हैं। अभी देशभर में पर्सनल केयर मार्केट 18500 करोड़ रुपये का है। कंपनी फेस वॉश, क्रीम और लोशन, शैम्पू, घी, चावल, नारियल तेल व गुड़ पर अपना ज्यादा फोकस करेगी।

बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद से टक्कर लेने के लिए बहुराष्ट्रीय कंपनियों जैसे कि हिंदुस्तान यूनीलीवर, कोलगेट, फ्यूचर ग्रुप, डाबर आदि ने भी अपने आयुर्वेद आधारित उत्पाद लांच कर दिए हैं। योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वोद हर साल करीब 10 हजार करोड़ के उत्पाद बेचती है।