Breaking
17 Oct 2024, Thu

आज़मगढ़ के नये एसपी को लेकर खड़ा हुआ बड़ा विवाद

CONTROVERSY OVER NEW SP OF AZAMGARH 3 300418

लखनऊ, यूपी

प्रदेश की योगी सरकार ने कल रविवार को 36 आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया था। इसके साथ ही योगी सरकार ने 17 जिलों में कप्तानों को भी बदल दिया हैं। इनमें एक नाम संभल के एसपी रमाशंकर छवि का है। इनका ट्रांसफर कर दिया गया है। रविशंकर छवि आज़मगढ़ के नये कप्तान बनाए गए हैं।

संभल एसपी रविशंकर छवि के तबादले के पीछे की एक बड़ी वजह सामने आ रही है। दरअसल संभल एसपी के तबादले के लिए कुछ दिन पहले ही ज़िले की गुन्नौर सीट से बीजेपी विधायक अजीत कुमार उर्फ राजू यादव ने एक खत लिखा था। विधायक ने ये खत 16 अप्रैल को सीएम योगी को लिखा था। बीजेपी विधायक ने खत में एसपी पर बीजेपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ पक्षपातपूर्ण रवैया अपनाने का आरोप लगाया था।
CONTROVERSY OVER NEW SP OF AZAMGARH 1 300418
विधायक अजीत कुमार ने खत में लिखा कि संभल के पुलिस अधीक्षक रविशंकर छवि का व्यवहार पार्टी व कार्यकर्ताओं के प्रति बहुत खराब है। इनकी मानसिकता पार्टी के विपरीत है। जिस कारण ज़िले के सभी पुलिसकर्मी उनका अनुसरण करते हुए कार्यकर्ताओं को कोई तवज्जों नहीं देते हैं। उन्होंने आगे लिखा कि ज़िले के थानों में भ्रष्टाचार चरम पर है। जनता का खुलेआम शोषण हो रहा है और अपराध पर भी एसपी का कोई नियंत्रण नहीं है। इसलिए निवेदन है कि इनका ट्रांसफर कर किसी ईमानदार एसपी को तैनात करने का कष्ट करें।

पीएनएस से बातचीत में संभल ज़िले के एक पत्रकार ने बताया कि एसपी रविशंकर छवि के खिलाफ ज़िले के लगभग सभी बीजेपी नेता थे। उन्होंने बताया कि कुछ नेताओं ने मौखिक तौर पर भी उस समय कप्तान की शिकायत की थी। योगी सरकार ने संभल से रविशंकर का तबादला तो कर दिया पर उन्हें नई तैनाती आज़मगढ़ में देदी। अब देखना ये है कि वह आज़मगढ़ ज़िले के बीजेपी नेताओं से कैसा व्यवहार करते हैं।