Breaking
20 Oct 2024, Sun

उन्नाव: गैंगरेप पीड़िता के पिता की पुलिस हिरासत में मौत

IN UNNAO RAPE VICTIM FATHER DEATH IN POLICE CUSTODY 1 090418

लखनऊ, यूपी

बीजेपी विधायक पर रेप का आरोप लगाने वाली महिला के पिता की पुलिस हिरासत में मौत हो गई है। उन्नाव पुलिस ने रविवार को उन्हें गिरफ्तार किया था। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रविवार को महिला और उसके परिवार ने मुख्यमंत्री आवास के बाहर आत्महत्या करने का प्रयास किया था। परिवार का आरोप था कि महिला के साथ बीजेपी विधायक और उनके सहयोगियों ने बलात्कार किया और उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

मृतक के परिवार वालों ने आरोप लगाया है कि पिता की कथित तौर पर पिटाई की गई थी। स मामले में कार्रवाई करते हुए उन्नाव एसपी ने 6 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। इसके अलावा पीड़िता के पिता को पीटने वाले 4 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है। उन्नाव के ज़िला अस्पताल के चिकित्साधिकारी ने कहा कि, ‘पेट दर्द और उल्टी की शिकायत के बाद उसे कल रात अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सुबह उनका निधन हो गया। पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया था।’

उन्नाव प्रकरण डीआईजी प्रवीण कुमार का बयान सामने आया है। डीआईजी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जुडिशल कस्टडी में अंतर्गत एक मृतु हुई है जो कि काफी दुर्भाग्यपूर्ण है। इस मामले में सीआरपीसी प्रावधानों के तहत जुडिशल इंक्वायरी कराई जाएगी। इस जांच में जो निष्कर्ष आएंगे निश्चित तौर विविध कार्यवाही की जाएगी। अगर पुलिस स्तर पर अगर निष्क्रियता हुई है तो किसी को बक्सा नही जायेगा।

कुलदीप सिंह सेंगर उत्तर प्रदेश की सोलहवीं विधान सभा सभा में विधायक रहे। 2012 उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में इन्होंने उत्तर प्रदेश की भगवन्‍त नगर विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव जीता। सेंगर 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी को छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे।