Breaking
17 Oct 2024, Thu

बड़े व्यवसाय का रूप ले चुका है हेयर केयर सैलून: हबीब अहमद

HABIB AHMAD INAUGURATE NEW SALOON 1 290318

अशफाक अहमद

लखनऊ, यूपी
पांच दशक पहले हेयर कटिंग को एक न तो व्यवसाय का दर्जा मिला था न ही आम लोग इसे तवज्जों देते थे। अलबत्ता एलीट क्लास इसे लेकर संजीदा था। पर ढीरे-धीरे वक्त बदला। हमने पश्चिमी देशों से नई टेक्निक बाज़ार में उतारी। आज माहौल बिल्कुल बदल चुका है। मेट्रो शहर से लेकर छोटे कस्बों तक युवा और महिलाएं हेयर केयर को लेकर सजग हो गई है। उन्हें हेयर में अब फैशन चाहिए। शायद यहीं वजह है कि हेयर कटिंग और केयर एक बड़ा व्यवसाय का रूप ले चुका है और लाखों लोगों को रोजगार दे रहा है। ये बातें देश में मशहूर और पहले हेयर स्टाइलिश और हैयर केयर एक्सपर्ट हबीब अहमद ने पीएनएस से खास बातचीत में कही।

हबीब अहमद आज गुरुवार को राजधानी के इंजीनियरिंग चौराहा पर हबीब हेयर एंड ब्यूटी सैलून के उद्घाटन के मौके पर लखनऊ आए थे। हबीब अहमद के इस सैलून में में एक तरफ जहां युवाओं के लिए स्टाइलिश के साथ उन्हें हेयर केयर के टिप्स मिलेंगे वहीं दूसरी तरफ महिलाओं के विशेष व्यवस्था की गई है। ये सैलून मशहूर हेयर स्टाइलिश हबीब अहमद के ब्रांड का है। हबीब अहमद हेयर केयर और स्टाइलिश के न सिर्फ भारत में बल्कि पूरी दुनिया में मशहूर हैं। वो राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री समेत कई राजनेताओं के निजी हेयर एक्सपर्ट रहे हैं।

हबीब अहमद ने बताया कि उन्हें नवाबों के शहर लखनऊ से खास लगाव है। जब भी लखनऊ जाने की बात आती है तो वो कभी न नहीं कहते. यहां की ज़बान, खानपान से लेकर तहज़ीब तक सबसे जुदा है। हबीब अहमद ने बताया कि लखनऊ में युवाओं का फैशन देश के किसी मेट्रो शहर से कम नहीं है। हम सिर्फ युवाओं को टिप्स देने आए हैं। साथ ही महिलाओं के लिए खास टिप्स सैलून में मिलेगा।

हबीब अहमद ने पीएनएस को बताया कि 60 के दशक में हेयर केयर को लेकर लोग ज़्यादा नहीं जानते थे। अलबत्ता फिल्म से जुड़े लोग इस तरफ ज़रूर ध्यान देते थे। धीरे-धीरे लोगो ने हेयर स्टाइल और हेयर केयर को लेकर ध्यान देना शुरु किया। हबीब अहमद ने बताया कि आज का युवा कपड़ों से ज़्यादा अपनी हेयर स्टाइल और उसकी केयर के लेकर जागरुक है।

हबीब हेयर एंड ब्यूटी सैलून की यूपी की सेल्स अधिकारी किरन दूबे भी इस मौके पर मौजूद थी। उन्होंने पीएनएस को बताया कि हबीब हेयर एंड ब्यूटी सैलून में युवा वर्ग की बाल कटिंग से लेकर हैयर फैशन तक सभी सुविधाएं एक छत के नीचे उपलब्ध कराई गई हैं। महिलाओं के लिए भी हेयर स्टाइलिंग से लेकर केयर तक की सुविधा मौजूद है। इसके अलावा हैयर केयर के लिए कई तरह के प्रोडक्ट भी उपलब्ध हैं।