Breaking
17 Oct 2024, Thu

“उपचुनाव में सपा-बसपा में गठबंधन नहीं ‘स्वार्थबंधन’ हुआ है”

RAJ BABBAR ATTACK SP BSP ALLIANCE 1 060218

गोरखपुर, यूपी

यूपी की गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में सपा उम्मीदवार को बीएसपी ने समर्थन का ऐलान करने के बाद राजनीतिक दलों में तीकी प्रतिक्रिया हुई है। एक बीजेपी ने तीखा बयान किया है तो अब कांग्रेस को भी ये साथ रास नहीं आ रहा है। कांग्रेस ने सपा-बसपा गठबंधन पर सवाल उठाते हुए कहा है कि ये ‘स्वार्थबंधन’ है। कांग्रेस ने इससे पहले उपचुनाव में सपा को समर्थन देने की खबरों से भी इनकार किया है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर गोरखुपर में पार्टी प्रत्याशी डॉ सुरहिता करीम का प्रचार करने उतरे हैं। उन्होंने कहा कि दो दलों ने जो गठबंधन किया है, वो जनता के हित के लिए नहीं है। बल्कि ये गठबंधन अपने स्वार्थ के लिए किया है। एक हाथ से दो और एक हाथ से लो। ये राज्य सभा सीट के लिए किया गया गठबंधन है। इसमें वो एक दूसरे की मदद करने की बात कर रहे हैं।

प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने मंगलवार को गोरखपुर की चुनावी जनसभा का वीडियो अपने ट्वीटर एकाउंट पर ट्वीट किया है। इसके साथ ही उन्होंने लिखा है कि जिनको मौका मिला उन्होंने धोखे दिए। अब अक्षमता को सांप्रदायिकता से ढकना चाहते हैं। दूसरी तरफ दो दलों का ‘स्वार्थबंधन’- जनता को नहीं, पदों को निहारा जा रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इन चालबाजियों के बीच जनता जनार्दन से गठबंधन के लिए खड़ी है।

मालूम हो कि पिछले विधान सभा चुनाव में कांग्रेस और सपा मिलकर लड़े थे। राहुल गांधी अखिलेश यादव ने कई संयुक्त सभाएं भी की थीं। इस बार उपचुनाव में जहां बीएसपी ने सपा को समर्थन दिया है कांग्रेस ने फूलपुर लोक सभा सीट से मनीष मिश्रा और गोरखपुर लोक सभा सीट से डॉ सुरहिता करीम को उम्मीदवार के तौर पर मैदान में उतारा है।